Sahara India जमाकर्ताओं ने पोर्टल लांच के बाद, अमित शाह का पुतला फूंका?

Sahara India latest News Today: सहारा इंडिया जमाकर्ताओं के लिए देश के केंद्रीय सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने मंगलवार को सहारा रिफंड पोर्टल लांच किया है। जिसके तहत पुरे देश के सहारा इंडिया सोसाइटी जमाकर्ताओं को 5000 करोड़ मिलना तय है। जिसके वावजूद आज सहारा इंडिया जमाकर्ताओं ने पूर्ण भुगतान की मांग कर, अमित शाह का पुतला फूंका, आइये पुरे मामले को विस्तार से जानते हैं?

Sahara India latest News Today

माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश दिनांक 31.08.2012 के अनुसार सहारा इंडिया के सभी जमाकर्ताओं का पैसा वापस करने का आदेश दिया था। जबकि सहारा इंडिया ने अपने एजेंटस के माध्यम से गरीब भोले-भाले लोगों का पैसे धोखा देकर/जबरदस्ती विभिन्न सोसाईटी में कन्वर्ट कर दिया। जिसका पैसा वापस नही किया जा रहा है।

Sahara India कोई भी कार्रवाई नही

बिहार राज्य के समस्तीपुर जिला अंतर्गत पटोरी अनुमंडल क्षेत्र से तकरीबन 194 जमाकर्ताओं का सहारा इंडिया के नाम पर फर्जीवाड़े की शिकायत/पब्लिक पेटीशन दिनांक 16.02.2022 व दिनांक 21.02.2022 भारत सरकार, बिहार सरकार व संबंधित सभी विभागों को प्रेषित किया गया। तकरीबन एक वर्ष से अधिक बीत जाने पर भी कोई भी कार्रवाई नही की गई।

सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा के बैनर तले पटोरी अनुमंडल कार्यालय के प्रागंण में एक विशाल विरोध प्रदर्शन के माध्यम से तकरीबन 1200 जमाकताओं का दाबा भारत सरकार/बिहार सरकार संबंधित अधिकारियों को भेज पैसा वापसी की मांग किया।

सीआरसीएस सहारा रिफंड पोर्टल लांच किया

भारत सरकार के अपील पर माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिनांक 29 मार्च 2023 को का 5000 करोड़ सेन्ट्रल रजिस्ट्रार, कॉपरेटिव सोसाइटी के पास क्लेम करने वाले सहारा इंडिया सोसाईटी जमाकर्ताओं को लौटाने का आदेश जारी किया है। जिसके उपरांत माननीय केन्द्रीय सहकारी मंत्री श्री अमित शाह के द्वारा कल दिनांक 18 जुलाई 2023 को सीआरसीएस सहारा रिफंड पोर्टल लांच किया गया है।

जमाकर्ताओं को मात्र 10 से हजार रुपया वापस

भारत सरकार के अपील पर माननीय सुप्रीम कोर्ट ने दिनांक 29 मार्च 2023 को का 5000 करोड़ सेन्ट्रल रजिस्ट्रार, कॉपरेटिव सोसाइटी के पास क्लेम करने वाले सहारा इंडिया सोसाईटी जमाकर्ताओं को लौटाने का आदेश जारी किया है। जिसके उपरांत माननीय केन्द्रीय सहकारी मंत्री श्री अमित शाह के द्वारा कल दिनांक 18 जुलाई 2023 को सीआरसीएस सहारा रिफंड पोर्टल लांच किया है। जिसके माध्यम से क्लेम करने वाले जमाकर्ताओं को मात्र 10 से हजार रुपया वापस करने की बात की गई है, चाहे जमाकर्ताओं का 10-20 लाख का बकाया क्यों न हो।

Sahara Ka Paisa Kab Milega, सहारा इंडिया जमाकर्ता रिफंड पोर्टल लांच के बाद Amit Shah का विरोध क्यों?

माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का खुला उल्लंघन

सहारा इंडिया जामकर्ता कल्याण मोर्चा के बैनर तले बिहार राज्य के धमौन गांव में अमित शाह का पुतला फूंक विरोध जताया गया। श्री अनुरूध कुमार, सह-संयोजक सह बिहार कोऑर्डिनेटर, सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा ने बताया कि अभी तक भुगतान के लिए बनाए नियम का कोई नोटिफिकेशन भी जारी नहीं किया गया है। जो कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का खुला उल्लंघन है, और जिसका हम घोर विरोध करते हैं। हम सभी प्रदर्शनकारियों को दिल से आभार व्यक्त करते हैं।

यह भी पढ़ें-

Share this

2 thoughts on “Sahara India जमाकर्ताओं ने पोर्टल लांच के बाद, अमित शाह का पुतला फूंका?”

Leave a Comment