Sahara India ka Paisa वापसी को लेकर DM को घेरा तो क्या जबाव मिला?

Sahara India ka Paisa kab tak bhugtan hoga: पिछले कई वर्षों से देश के करोड़ों लोगों का पैसा सहारा इंडिया में फंसा है। कल ही सहारा इंडिया के पैसे के भुगतान का मामला एक बार फिर से उठा। जिसके तहत सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा के द्वारा DM का घेराव किया गया। जिसमें डीएम के द्वारा क्या जवाब दिया गया?

सहारा इंडिया का पैसा वापसी को लेकर DM को घेरा

बिहार में नीतीश सरकार के महत्वाकांक्षी योजना जन संवाद कार्यक्रम जोरों से चल रहा है। जिसके तहत कल समस्तीपुर जिला अंतर्गत पटोरी प्रखंड के तारा धमौन पंचायत के वार्ड 10 में आयोजित हुआ। जिसमें कार्यकारी जिलाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी पटोरी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पटोरी, सहित जिला और ब्लॉक स्तर के सभी अधिकारी और तारा धमौन, उतरी धमौन, सिरदिलपुर सुपौल पंचायत के जनप्रतिनिधि और महान जनता मौजूद थे।

जनसंवाद कार्यक्रम में जनता के साथ बातचीत

हालांकि जनसंवाद कार्यक्रम में जनता के साथ बातचीत और उनके शिकायतों समस्याओं पर चर्चा निदान की बात होनी चाहिए थी। जबकि नेताजी के भाषण की तरह सरकारी अधिकारी सरकार की योजना से संबंधित जानकारी दे रहे थे। ऐसा लग रहा था कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य जनता से संवाद नहीं बल्कि जनसंवाद के नाम पर केवल खानपूर्ति था।

Sahara India जमाकर्ताओं का पैसा कैसे मिल पायेगा

जनसंवाद कार्यक्रम के समाप्ति के समय सहारा इंडिया जमा कर्ता कल्याण मोर्चा के संयोजक सुरजीत श्यामल ने जिला अधिकारी से सहारा इंडिया मामले को लेकर बात किया। उन्होंने जब जिला अधिकारी से पुछा की सहारा इंडिया जमाकर्ता आज भी परेशान हैं, और आज भी ब्रांच चल रहा है। आपलोगों के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही, अब ऐसे में जमाकर्ताओं का पैसा कैसे मिल पायेगा?

सहारा इंडिया तो कब का बंद हो गया- DM

डीएम समस्तीपुर ने जवाब दिया कि सहारा इंडिया तो कब का बंद हो गया।  जिस पर सुरजीत श्यामल ने बोला कि नही सर आज भी चल रहा है और आपके कार्यालय का जवाब है कि जिले में 22 जगह शाखा चल रहा है। यही नहीं बल्कि आपके थाने के जांच अधिकारी ने बताया कि हाई कोर्ट के आदेश से सहारा इंडिया का शाखा खुलता है। जबकि ऐसा कोई भी हाईकोर्ट का आदेश ही नहीं है।

सहारा इंडिया का पैसा वापसी को लेकर DM को घेरा तो क्या जबाव मिला?

हमने सहारा इंडिया फर्जीवाड़े के पुनः जांच की मांग की है। आपलोगों के द्वारा कार्रवाई में देरी करने से फर्जीवाड़ा बढ़ता जा रहा है. जिसपर जिला अधिकारी ने सात दिनों में कार्रवाई बोलकर गए हैं। अब देखना है कि डीएम समस्तीपुर अपने वादे पर कितना खड़े उतरते हैं।

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment