Sahara India Ka Paisa Kaise Milega, जब थानेदार वर्दी की आड़ में छूट?

Sahara India Ka Paisa Kaise Milega: अगर आपका पैसा सहारा इंडिया में फंसा है और अगर आपके पोर्टल पर क्लेम किया है। ऐसे में सावधान हो जाएं। अब आपके साथ फिर से फर्जीवाड़ा हो सकता है। ऐसे ही कुछ पटोरी सहारा इंडिया शाखा में दुबारा से कोशिश की जा रही थी। जिसके बाद पटोरी थानेदार की पोल खुल गई, आइये जानते हैं पूरा मामला क्या है?

Sahara India Ka Paisa Kaise Milega

सहारा इंडिया फर्जीवाड़ा तो पूरे इंडिया में चल रहा है और सुप्रीम कोर्ट में केस है। इसलिए हम इस मामले में कुछ नही करेंगें। आप कोर्ट जाईए केस कीजिए, हमने आपको कोर्ट जाने से थोड़े रोका है। यह बात पटोरी थानाध्यक्ष श्री कुणाल चन्द्र ने तब कहा जब सुरजीत श्यामल राष्ट्रीय अध्यक्ष, सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा व् उनके साथी श्री अविनाश कुमार व विक्रम कुमार ने मिलकर सहारा इंडिया फर्जीवाड़े पर कार्रवाई की मांग की।

जिससे अपने आप में यह साबित होता है कि श्री कुणाल आरोप लगा रहें हैं कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पुरे इंडिया में फर्जीवाड़ा हो रहा है। जबकि असलियत यह है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट को बदनाम करके स्वयं के संरक्षण में पटोरी सहारा इंडिया ब्रांच में फिर से फर्जीवाड़ा चलवा रहें हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने पटोरी थाना को कोई आदेश नही भेजा

जब सुरजीत ने उनको कहा कि सर माननीय सुप्रीम कोर्ट के द्वारा पैसा वापसी का आदेश 2012 में ही आ चुका है और हमारे शिकायत बाद सहारा इंडिया के नाम पर धोखाधड़ी कर गैरकानूनी पैसा जमा करवा लेने और वापस नही देने का है। जिसपर उन्होने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पटोरी थाना को कोई आदेश नही भेजा है, इसलिए हम कुछ नहीं कर सकते हैं। जिससे प्रतित होता है कि थानाध्यक्ष महोदय को न तो अपने कर्तव्य का परवाह है और न ही उनके नजर में माननीय सुप्रीम कोर्ट का सम्मान। यही नहीं बल्कि एक लोकसेवक होते हुए अपनी जिम्मेदारी का पालन किये
बिना उन्होंने कह दिया कि पूरे देश में सहारा इंडिया फर्जीवाड़ा चल रहा है।

जब उन्होंने पुछा कि सर अभी सहारा इंडिया फर्जीवाड़ा रोकने के लिए आप एफआईआर दर्ज नहीं करेंगे तो उन्होंने कहा कि “ज्यादा काबिल नही बनिये, आपका सब हिस्ट्री पता है।” जब सुरजीत ने पुछा कि “सर क्या हिस्ट्री पता है? क्या हम क्रिमिनल हैं” तो उन्होंने कहा कि आप मोबाइल अंदर लेकर कैसे चले आए, और अपने स्टाफ को बुलाकर केबिन से दुर्व्यवहार कर बाहर निकाल दिया। जिसकी शिकायत माननीय सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस से लेकर भारत सरकार और बिहार सरकार के उच्चाधिकारियों को भेजा गया है।

Sahara India Ka Paisa Kaise Milega, जब थानेदार वर्दी की आड़ में छूट

अब अगर ऐसे रखवाले होंगे तो गरीब जनता की रक्षा कौन करेगा। अगर पटोरी में एक रुपया भी जमा लिया जा रहा है या फिर दुबारा से पुनः निवेश करवाया जा रहा है। उसके दोषी कुणाल चंद्र जैसे अधिकारी हैं जो अपने समाने जनता को कीड़ा मकोड़ा समझते हैं। अब ऐसे अधिकारियों के रहते Sahara India Ka Paisa Kaise Milega, यह एक बड़ा सवाल है?

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment