सहारा इंडिया जमाकर्ता ने वित् मंत्री सीतारमण को घेरा, वीडियो हो रहा वायरल?

सहारा इंडिया जमाकर्ता ने वित् मंत्री सीतारमण को घेराव किया है। जिसका एक वीडियो कल से सोशल मिडिया पर वायरल हो गया है। आइये हम जानते हैं कि सहारा इंडिया जामकर्ताओं ने उसने क्या मांग किया और उसके बाद क्या आश्वासन दिया गया?

सहारा इंडिया जमाकर्ता ने वित् मंत्री सीतारमण को घेरा

मोदी सरकार की केंद्रीय वित् मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण राजस्थान उदयपुर में दो दिवसीय दौड़े पर हैं। जहां उनकी मुलाकात कुछ सहारा इंडिया जमाकर्ता/कार्यकर्ताओं से हो जाती है। उस वीडियो में दिख रहा है कि जमाकर्ता उनसे अपने पैसा वापसी को लेकर सवाल-जवाब करते दिख रहे हैं। जबकि वित् मंत्री ने उनको अपने संसद में दिए बयान के बारे में बता रही हैं कि उन्होंने एक-एक बात विस्तार से बताया है।

यह कि जबकि दूसरी तरह एक सहारा इंडिया जमाकर्ता उसने कह रहा है कि मैडम छोटी-छोटी मिस्टेक पर रिजेक्ट कर दिया गया है। जैसे हमारा नाम बृज मोहन शर्मा है तो स्पेलिंग मिस्टेक पर भी कमियां निकाल कर रिजेक्ट कर दिया गया है। सरनेम में गलती है तो निकाल कर बाहर कर देते हैं। जिसके बाद वित् मंत्री पूछती हैं कि कितने लोग ऐसे हैं? जिसपर एक जमाकर्ता कह रहा है कि मुश्किल से 2% लोगों को भी पैसा नहीं मिला है।

यह कि जिसके बाद निर्मला सीतारमण कह रही हैं कि जितने भी उदयपुर के लोगों के साथ ऐसा हुआ है। आप उसका एक लिस्ट बनाकर कॉपरेटिव मंत्रालय और वित् मंत्रालय में उसका एक कॉपी भेजिए न। आप कह रहे हैं कि आपने बेवसाइट में कोशिश किया और आपका नहीं हुआ। आप हमें लिस्ट दीजिए कि आपके जैसे कोशिश करने वाले और कितने लोग हैं? जिसका वीडियो सोशल मिडिया में वायरल हो रहा है।

हम इस वायरल विडियो की पुष्टि नहीं करते हैं, मगर आपको बताना चाहेंगे कि अगर सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल सरकार का डेटा सरकार के पास है। वो खुद से उसमें से डेटा चेक कर सकते हैं कि कितने लोगों का क्लेम रिजेक्ट किया है। अगर वो जमाकर्ताओं से डेटा मांग रहे हैं। जिससे स्पष्ट है कि वो आपको गोली दे रहें।

सहारा इंडिया जमाकर्ता ने वित् मंत्री सीतारमण को घेरा, वीडियो हो रहा वायरल?

यही नहीं बल्कि वित् मंत्री वीडियो में यह भी कहते सुनवाई दे रही हैं कि आप जो डेटा भेजेंग, उसको हम सुप्रीम कोर्ट के द्वारा जो कमेटी बनाई गई है, उसके जज तक पहुंचा देंगे। अब इससे स्पष्ट है कि मोदी जी की गारंटी चुनाव तक ही था। अभी भी आँखें खोलिये और एकजुट होना शुरू होइए।

Watch Video 

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment