सहारा इंडिया के पैसा वापसी का मुद्दा संजय सिंह अगले संसद सत्र में उठायेंगे

पुरे देश के सहारा इंडिया जमाकर्ताओं के साथ बहुत बड़ा ठगी हुआ है। जिस पर केंद्र सरकार के द्वारा कार्रवाई कर पैसा वापसी की जगह समझौता का पोर्टल के नाम पर झांसा दिया गया। जिसके खिलाफ सुरजीत श्यामल की मांग पर सहारा इंडिया के पैसा वापसी का मुद्दा संजय सिंह अगले संसद सत्र में उठाने का आश्वासन दिया है।

सुरजीत श्यामल, राष्ट्रीय अध्यक्ष, सहारा इंडिया जमाकर्ता कल्याण मोर्चा ने श्री संजय सिंह, माननीय सांसद, आम आदमी पार्टी से दिल्ली आवास पर 08 सितंबर 2024 को मुलाकात की। उन्होंने माननीय सांसद को बताया कि पुरे देश में सहारा इंडिया के नाम पर बहुत बड़ा स्कैम हुआ है। जिसमें गरीब जनता की गाढ़ी कमाई सरकारी सहायता से लूट लिया गया है।

हमने पिछले साल पटोरी समस्तीपुर, बिहार से 16 फरवरी 2022 को सहारा इंडिया फर्जीवाड़े का न केवल भंडाफोड़ किया बल्कि हमारे शोसल मिडिया के माध्यम से अपील से पूरे देश के जमाकर्ताओं ने सहारा इंडिया के नाम पर पैसा जमा करना बंद किया।

जबकि लाखों शिकायत के बाद केंद्र सरकार के द्वारा सहारा इंडिया पर कार्रवाई कर पैसा वापसी की जगह समझौता का Sahara Refund Portal के नाम पर झांसा दिया। अमित शाह, केंद्रीय सहकारी मंत्री जमाकर्ताओं का पैसा वापस करने के लिए सहारा रिफंड पोर्टल का उद्घाटन 18 जुलाई 2023 को किया, मगर यहां भी उन्होंने चालाकी से पुरा बकाया पैसा एकबार में न देकर मात्र 10 हजार रूपया पहली बार 45 दिन में देने का नियम बना दिया, भले ही आपका बकाया 10 या 50 लाख ही क्यों न हो।

आगे सुरजीत ने सांसद महोदय को बताया कि अमित शाह के कहने पर रिफंड पोर्टल पर क्लेम करने वाले 1 करोड़ 21 लाख जमाकर्ताओं में से 1 करोड़ 19 लाख जमाकर्ताओं का क्लेम ही रिजेक्ट कर दिया। उन्होने राज्य सभा में खुद ही लिखित जानकारी दी है। यही नहीं बल्कि सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के लिए समझौता, आदेश, नोटिफिकेशन, अखबार में विज्ञापन आदि का कॉपी RTI में मांगने पर जनसूचना अधिकारी द्वारा सूचना देने से से इंकार कर दिया है।

सहारा इंडिया के पैसा वापसी का मुद्दा संजय सिंह अगले संसद सत्र में उठायेंगे

जिससे अपने आप में स्पष्ट है कि अमित शाह रिफंड पोर्टल पर क्लेम करने वाले जमाकर्ताओं से गैरकानूनी घोषणा लेकर जमाकर्ताओं को फंसाना और सहारा इंडिया प्रबंधकों को लाभ पहुंचाकर मामले को रफा-दफा कराना चाहते हैं। सुरजीत ने माननीय सांसद महोदय को पुरे मामले का सबूत समेत Sahara India Scam फाइल सौंपा। जिसके बाद सहारा इंडिया के पैसा वापसी का मुद्दा संजय सिंह ने अगले संसद सत्र में उठाने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें-

Share this

Leave a Comment